Today's Blog (Panchang & News)

संदेश क्र० -२०६७, दिनांक - २७- ०६-२०२२

🍁 हरिओम जी 🍁!! राम राम जी ।। ओम् नम: शिवाय ।। सुप्रभातम ।।

🌸 कुंद इंदु दर गौर अंबिकापतिं अभीष्ट सिद्धिप्रदम् । करूनीक कल कंजलोचनं, नौमी शंकरंनंग मोचनम् i जग कर्ता, जग हर्ता, जग पालन कर्ता भगवान भोलेनाथ जी की पूजा अर्चना का दिन सोमवार आपको शुभ मंगलमय हो, इस हेतु आपको हमारी शुभकामनाएं ।
🍁 आज आषाढ़ मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी कल प्रात: ०५ बजकर ५२ मिनट तक तदुपरांत अमावस्या प्रारंभ । आज मासिक शिवरात्रि व्रत है । जिसकी पूजा विधि और महात्म्य हम कल के संदेश में बता चुके हैं । तदनुसार व्रत, पूजा आदि करके भगवान भोलनाथ की कृपा प्राप्त करें ।
🍁अभी कुछ दिनों से अग्निपथ योजना के विषय में खूब चर्चा चल रही है जिसमे कुछ स्वार्थी तत्वों और विशेषकर उन राजनैतिक दलो जिनका वोट बैंक खिसकता नजर आ रहा है के नेताओ द्वारा खूब उल्टा सीधा बोलकर भोले भाले युवकों को भड़काने का कार्य किया जा रहा है । यह कार्य एक प्रकार से देश द्रोही कार्य है, जबकि यह योजना देश व समाज के लिए हर प्रकार से बेहद सराहनीय है ।
🍁 बेवकूफ़ लोग व स्वार्थी नेता इसका विरोध कर रहे हैं । जगह जगह विरोध के फलस्वरूप देश की संपति को हानि पहुंचाने का घ्रणित कार्य करवा रहे हैं । योजना से अनभिज्ञ भोले भाले बच्चो को इसके लिए मोहरा बनाकर देश व समाज की संपति को भयंकर क्षति पहुंचने का कुत्सित कार्य करवा रहे हैं जिसकी हम सब को निंदा करना हमारा परम आवश्यक है ।
🍁अच्छी बात यह है कि हर समझदार और देशभक्त व्यक्ति सरकार के साथ है । वे अग्निपथ योजना का समर्थन करते हैं । मै आज से कुछ दिन पूर्व इस विषय में अपने विचार सोसल मीडिया पर बड़े विस्तार के साथ व्यक्त कर चुका हूं । आज कुछ नए तथ्यों के साथ पुन: आपको और उन भटके हुए बच्चो और उनके माता पिता को समझने का प्रयास कर रहा हूं ।
🍁 स्वार्थी और गद्दार लोगो ने इस योजना को बहुत बुरी बताने का प्रयास किया है पर यह योजना बिल्कुल बुरी नही है, स्वार्थी और अराजक तत्व इसका ग़लत ढंग से प्रचार प्रसार कर रहे हैं । ध्यान दीजिए ! देश के भावी नागरिकों हेतु अग्निपथ जॉब आर्मी की एक योजना है,जिसमे चयनित बच्चे को रहना खाना, इलाज आदि सब कुछ आर्मी की तरफ से फ्री रहेगा । मतलब कि जो उम्र नुक्कड़ों पर चाय, सिगरेट में निकल जाती है, उन्ही चार सालों में 23 लाख 43 हज़ार 160 रुपये कमाने का सुनहरा अवसर दिया है मोदी सरकार और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ।
🍁आइए देखिए -🍁
🌻 पहला साल- 21,000 रूपए प्रति माह ×12 महीने = 2,52,000 रूपए
🌻 दूसरा साल- 23,100 प्रति माह ×12 महीने = 2,77,200 रूपए
🌻 तीसरा साल- 25,580 प्रति माह ×12 महीने = 3,06,960 रूपए
🌻 चौथा साल- 28,000 प्रति माह ×12 महीने = 3,36,000 रूपए
🍁 इस प्रकार 04 साल में वेतन = 11,72,160 रुपए और चार साल बाद रिटायरमेंट पर = 11,71,000 रुपए और अर्थात कुल मिलाकर चार साल में 23,43,160 (तेईस लाख तेंतालिस हजार एक सौ साठ रुपए) मिलेंगे । इस प्रकार 17 से 23 साल की उम्र के लड़के अग्निपथ योजना के तहत भारतीय सेना के अंग बन सकेंगे । 4 साल उन्हे आर्मी की ट्रेनिंग दी जाएगी, साथ मे पैसे भी ।
🍁आज के समय में ऐसा जॉब कहां उपलब्ध है ? इस योजना के तहत बारहवीं या ग्रेजुएशन करने के बाद सीधे अग्निपथ के रास्ते पर चले जाइए, यही आपका भविष्य सिद्ध होगा ।
🍁 एक बात सोचिए ! आज की तारीख में जो बच्चा अपने लिए जॉब ढूंढ रहा हो उसे आसानी से जॉब मिल जाए और वह इतनी बड़ी रकम का मालिक बन जाए जो कि अन्य किसी साधन से अति दुर्लभ है । उसके बाद 24 या 25 की उम्र में रिटायरमेंट के बाद इन पैसों से कोई बिजनेस शुरू कर ले, तो उनकी जो लाइफ आज चल रही है उससे बेहतर लाइफ होगी कि नहीं । यह तय है।
🍁 सोचिए ! 24 वर्ष की उम्र में शून्य से आर्मी ट्रेनिंग के साथ सैलरी के रूप में मिलने वाले सारे पैसे अगर आप ख़त्म भी कर देते हैं तो रिटायरमेंट के वक़्त मिलने वाला 11 लाख 71 हजार रुपए कम नहीं है । जिसके आधार पर संपूर्ण जीवन के लिए आय का कोई साधन बनाया जा सकता है ।
🍁समझदार व्यक्ति समझदारी से काम लेता है । आप इस योजना को समझिए और यदि आपके घर मे कोई बच्चा कोई नौकरी ढूंढ रहा हो उसे उसके हित में, परिवार के हित में और देश हित में इस योजना का लाभ उठाने की प्रेरणा दीजिए ।
🚩 भारत माता की जय !!🚩

Call Us

+91-9811020205